FLASH NEWS: संसद का बजट सत्र 23 फरवरी से। ओबामा ने मध्य वर्ग की वकालात की। आस्ट्रेलियन ओपन : सानिया की शानदार शुरुआत। बरेली: जिला महिला अस्पताल में नवजात को बदला, बेटे की जगह प्रसूता के पास बेटी रखे जाने का आरोप, कैंट की रहने वाली सीमा को हुआ था प्रसव, कारवाई की मांग को लेकर हंगामा। कश्मीर : 7 फरवरी से पहले गठबंधन कर सकते हैं भाजपा, पीडीपी । त्रिकोणीय श्रृंखला : भारत की पारी 153 रनों पर सिमटी । थरूर से फिर हो सकती है पूछताछ : बस्सी
Vote

क्या भाजपा किरण बेदी के बूते दिल्ली में सरकार बनाएगी?

Search
Search news , Search All things
इंग्लैंड ने भारत को 9 विकेट से हराया

20 January, 2015

Most Searched News

Tendulkar lone Indian in ICC Test XI Final Euro qualifiers promise rare drama Edgbaston Test: India aim revival My ODI career is over : Ponting Cook, Kieswetter power England to seven-wicket victory

ब्रिस्बेन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर मंगलवार को गाबा मैदान पर खेले गए त्रिकोणीय श्रृंखला के तीसरे मुकाबले में भारत को नौ विकेट से हरा दिया। भारत की यह लगातार दूसरी हार है। 
 
इंग्लैंड ने जीत का खाता खोला है। उसे अपने पहले मुकाबले में आस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी लेकिन दूसरे मैच में उसने 154 रनों के लक्ष्य को 27.3 ओवरो में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। 
 
इयान बेल 88 और जेम्स टेलर 54 रनों पर नाबाद लौटे। इंग्लैंड ने 25 रन के कुल योग पर मोइन अली (8) का विकेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद बेल और टेलर ने 131 रन जोड़ते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। 
 
बेल ने 91 गेदों का सामना कर आठ चौके लगाए जबकि टेलर ने 63 गेंदों की पारी में तीन चौके जड़े। भारत की ओर से एकमात्र सफलता स्टुअर्ट बिन्नी को मिली। 
 
इस मैच से इंग्लैंड को बोनस सहित पांच अंक मिले। तीन टीमों की तालिका में आस्ट्रेलिया नौ अंकों के साथ पहले स्थान पर है। भारत का अभी खाता भी नहीं खुला है। 
 
इससे पहले, स्टीवन फिन (33-5) और जेम्स एंडरसन (18-4) ने धारदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 153 रनों पर समेट दिया था। 
 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 39.3 ओवर ही खेल पाई। भारत की ओर से बिन्नी ने सबसे अधिक 44 रन बनाए, जबकि कप्तान महेंद्र सिंध धौनी ने 34, अजिंक्य रहाणे ने 33 और अंबाटी रायडू ने 23 रनों का योगदान दिया। 
 
अंतिम विकेट के तौर पर आउट होने वाले बिन्नी ने 55 गेंदों पर तीन चौके दो छक्के लगाए। रहाणे ने 40 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया, जबकि कप्तान धौनी ने 61 गेंदो का सामना करते हुए सिर्फ एक चौका लगा। 
 
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (1), विराट कोहली (4), सुरेश रैना (1) और अक्षर पटेल (0) ने निराश किया। बिन्नी को रोहित शर्मा के स्थान पर मौका दिया गया था और वह अपने चयन को सही साबित करने में सफल रहे। 
 
रोहित चोट के कारण इस मैच में नहीं खेले। रोहित ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में सैकड़ा लगाया था लेकिन इसके बावजूद भारत आस्ट्रेलिया से वह मैच चार विकेट से हार गया था।