FLASH NEWS: संसद का बजट सत्र 23 फरवरी से। ओबामा ने मध्य वर्ग की वकालात की। आस्ट्रेलियन ओपन : सानिया की शानदार शुरुआत। बरेली: जिला महिला अस्पताल में नवजात को बदला, बेटे की जगह प्रसूता के पास बेटी रखे जाने का आरोप, कैंट की रहने वाली सीमा को हुआ था प्रसव, कारवाई की मांग को लेकर हंगामा। कश्मीर : 7 फरवरी से पहले गठबंधन कर सकते हैं भाजपा, पीडीपी । त्रिकोणीय श्रृंखला : भारत की पारी 153 रनों पर सिमटी । थरूर से फिर हो सकती है पूछताछ : बस्सी
Vote

क्या भाजपा किरण बेदी के बूते दिल्ली में सरकार बनाएगी?

Search
Search news , Search All things
डीएलएफ को जुर्माना भरने का आदेश

28 November, 2014

Most Searched News

रियल एस्टेट में नया मोड देगा नव संवत्सर अब भी आसमान पर रियल एस्टेट के दाम रियल्टी क्षेत्र का फिटनेस टेस्ट 90 फीसदी तक मिलेगा होम लोन! नया साल आते ही सज गया प्रॉपर्टी बाजार

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को रियलटी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी, डीएलएफ को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) द्वारा लगाए गए कुल 630 करोड़ रुपये जुर्माने में से 480 करोड़ रुपये जमा करने को कहा है.
  
सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायमूर्ति एच.एल.दत्तू की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि डीएलएफ 15 जनवरी से जुर्माना पूरा होने तक 75 करोड़ रुपये की किश्तों में जुर्माना भर सकता है.
 
आईसीसी ने कथित तौर पर डीएलएफ द्वारा गुड़गांव की तीन परियोजनाओं में अपने ग्राहकों को नुकसान पहुंचाने के लिए अपनी प्रभावी स्थिति का दुरुपयोग करने के लिए डीएलएफ पर यह जुर्माना लगाया है.
 
सर्वोच्च न्यायायलय, सीसीआई द्वारा डीएलएफ पर 12 अगस्त, 2011 को 630 करोड़ रुपये अर्थदंड लगाने के फैसले को चुनौती देने वाली डीएलएफ की याचिका पर सुनवाई कर रहा था.
 
वर्ष 2013 में प्रतिस्पर्धा अपीली न्यायाधिकरण ने भी सीसीआई के अर्थदंड लगाने के फैसले को बरकरार रखा था.